शिकायत निवारण तंत्र

धारा ५(१) और १९(१) सूचना का अधिकार अधिनियम २००५ के तहत प्रावधान के अनुपालन में:-

  • निवासियों को नागरिक चार्टर की जानकारी होना चाहिए | काम पूरा करने के लिए समय सीमा नागरिक चार्टर में दी गई है | संबंधित कर्मचारी का टेलिफोन नम्बर भी दिया गया है |
  • काम निर्धारित समय सीमा में पूरा न होने पर नागरिक श्री तेजबली,सीनियर क्लर्क( Phone No. 0542-2503215) से सम्पर्क कर सकते हैं जोकि केन्द्रीय लोक सूचना अधिकारी (छावनी बोर्ड) नियुक्त हैं |
  • किसी मामले में शिकायत अभी भी बनी हुई है तो लोग किसी भी दिवस पर मुख्य अधिशासी अधिकारी से ४ से ५ बजे तक उनके कार्यालय में भेट कर सकतें हैं |
  • सभी को सूचना का अधिकार प्राप्तकरने का हक है |यदि किसी भी प्रकार की जानकारी चाहते है तो आपसे निवेदन है कि कार्यालय में आवेदन दिया जाय |

सूचना के अधिकार के बारे में अधिक जानकारी के लिए (सूचना का अधिकार अधिनियम) देखे | सूचना का अधिकार अधिनियम